अभिनंदन

नमस्कार ! 
मित्रो ये हम सब भली भाति महसूस करते हैं की  वर्तमान दौर सोशल मीडिया का दौर हैं। जिसकी बदौलत हम किसी भी कोने में घटित घटना की जानकारी पलभर में पा सकते हैं। कई वेबसाइट ,ब्लॉग और कई दूसरे स्त्रोत इस हेतु कार्यरत हैं ,जो निरंतर अपने उद्देश्य  को बखूबी  अंजाम दे रहे हैं। और अपने विश्लेषणों से यूजर को अवगत कराते हैं। साथ ही उनकी बात को भी सुनते हैं ,इसी दिशा में सबसे उपयुक्त उदाहरण ब्लॉग हो सकते हैं। 
मेरा यह ब्लॉग भी समकालीन विषयो पर मेरे विश्लेषणों से आपको अवगत कराएगा ,इन सब के लिए प्रोत्साहन मुझे सिविल सर्विस की तयारी करते वक्त विभिन्न विषयो के अध्यन के वक्त मिला। मेरे विषय निम्न से संबंधित होंगे -
हैं -
1.अन्तराष्ट्रीय राजनीति और संबंध जो भारत को प्रभावित कर सकते हो।
2.स्थानीय संस्कृति और विरासत।
3.महत्वपूर्ण जगह
4.महत्वपूर्ण व्यक्तित्व
5.सामाजिक मुद्दे
आदि। 

साथ ही मुझे आपके सहयोग की भी इस कार्य की निरंतरता के लिए जरुरत होगी। 
धन्यवाद !

About me

Name: Mast Ram Meena
Home: Sawai Madhopur, Rajasthan
Education: B.Tech (2011-15), Electronics Engineering, IIT(BHU),Varanasi

Current: Civil Service Aspirants 

एक टिप्पणी भेजें